Weekend Trip मानसून का सीजन आते ही लोग घूमने प्लानिंग करने लगते हैं। इस सीजन में ट्रिप्स पर जाने का अपना अलग ही होता है।

अगर आप भी इस मौसम में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं और आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे यहां के आसपास मौजूद कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में जहां आप इस वीकेंड जा सकते हैं।

अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और कोई ऐतिहासिक जगह एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको तिजारा फोर्ट जाना चाहिए।

ऊंची पहाड़ी पर मौजूद इस किले से आप अद्भुत और मनमोहक नजारों का लुत्फ उठा सकते हैं।

बारिश के मौसम में किसी नदी या झील के पास समय बिताने का अपना अलग ही मजा है। इस मानसून अगर आप भी ऐसे ही खूबसूरत नजारों का लुफ्त उठाना चाहते हैं, तो दिल्ली के पास मौजूद दमदमा लेक जा सकते हैं।

इस वीकेंड आप पिकनिक के लिए दमदमा लेक जा सकते हैं। यह लेक दिल्ली से करीब 58 किमी की दूरी पर है।

अगर आप दिल्ली के आसपास हिल स्टेशन का अनुभव लेना चाहते हैं, तो सोहना आपके लिए एक परफेक्ट जगह साबित होगी। छोटे-बड़े पहाड़ों से घिरी यह जगह दिल्ली से सोहना करीब 61 किमी की दूरी पर है।

गुरुग्राम से कुछ ही दूरी पर मौजूद नूंह एक बेहद खूबसूरत जगह है। रोज की भागदौड़ से दूर यह शहर आपको सुकून का अहसास कराएगा। अगर आप अपनी व्यस्त जिंदगी से कुछ समय निकालकर सुकून के पल बिताना चाहते हैं, तो नूंह जा सकते हैं।

राजस्थान के अलवर में स्थित नीमराना फोर्ट पैलेस भी वीकेंड पर जाने के लिए एक अच्छी जगह है।

दिल्ली से लगभग 2 घंटे की ड्राइव पर मौजूद इस पैलेस में आप जिप-लाइनिंग जैसी गतिविधियों का आनंद लेने के साथ ही खूबसूरत नजारों का लुत्फ भी उठा सकते हैं।